Tuesday , May 24 2022

LIVE : कांग्रेस पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी दे रही हैं लोगों के सवालों के जवाब

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को ध्यान में रखते हुये कांग्रेस पार्टी की महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज लोगों से आनलाइन मुखातिब हैं। वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लोगों के सवालों के जवाब दे रही हैं।

इस क्रम में उन्होंने कई लोगों के पूछे गये सवालों के जवाब दिये। उन्होंने कहा कि हमने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 40% महिलाओं और युवाओं को टिकट दिया है। हमारे ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ अभियान को पूरे देश की महिलाओं ने मजबूती दी है।

इस क्रम में वे अपने निजी अनुभवों को भी लोगों के साथ साझा कर रही हैं। खासकर महिलाओं को उन्होंने बताया कि किस तरह लखीमपुर खीरी मामले के दौरान उन्होंने खुद भी यह महसूस किया कि ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’। इसके बाद उन्होंने प्रदेश की महिलाओं अंदर भी जब वही स्पार्क देखा तो यह अभियान चलाया।

प्रियंका गांधी ने यह भी बताया कि यूपी में पूरे समय एक मजबूत विपक्ष की भूमिका कांग्रेस ने निभायी। हर गलत काम में सत्ता पक्ष का विरोध जताया। जगह जगह उन्हें यह बताने की कोशिश की कि वे क्या गलत कर रहे हैं। इस दौरान समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव कहीं दूर दूर तक भी नजर नहीं आते थे। उन्होंने कभी भी यूपी की जनता के दर्द को साझा करने की जरूरत नहीं महसूस की, फिर आज वोट लेने के लिये लोगों के पास किस मुंह से पहुंच रहे हैं? और क्यों जनता उनसे कोई सवाल नहीं पूछती?

प्रियंका के सवालों के जवाब सुनने के लिये क्लिक करें…

Check Also

चिंता पर चर्चा Part II : देश में बेरोजगारी बढ़ने से बढ़ी खुदकुशी करने वालों की संख्या, क्या कहते हैं अर्थशास्त्री

देश में बीते कुछ वर्षों में बेरोजगारी बढ़ी है, जिससे ज्यादातर लोग कर्ज के बोझ …